त्वचा की समस्याओं के लिए स्किनोटॉक्स आयुर्वेदिक उपचार

Skinotox Treatment Hindi Blog

 

खुजली - लाल त्वचा - चकते - एलर्जी

5 साल पुरानी पित्ती, 10 साल पुराना सोरियासिस, 18 साल एकजिमा और कई अन्य त्वचा की समस्याएं...

 

जर्मन डॉक्टर जोनास बोकेलमेन अपनी सोरियासिस समस्या के लिए स्किनोटॉक्स थेरेपी के बारे में अपने अनुभव साझा कर रहे है:

German Doctor

 

प्रिय आयुशक्ति डॉक्टर,  

मैंने जब 2002 में जर्मनी के अस्पताल में मेडिकल डॉक्टर के रुप में काम करना आरंभ किया, उसके कुछ समय बाद मेरा सोरियासिस बहुत बढ़ गया । जिस पर बेहद खुजली, जलन, लाल धब्बों के साथ त्वचा सुखी हुई थी । मुख्य रुप से मेरे सिर के चारो ओर, बालों के पास की जगह प्रभावित हुई थी । 2003 में मैंने आयुशक्ति के मुंबई केंद्र पर विशिष्ट स्किनोटॉक्स कार्यक्रम की शुरुआत की और धीरे-धीरे मेरे सारे लक्षण कम हो गए व 99% सोरियासिस चला गया । स्थायी थकान और अन्य समस्याएं वास्तव में संपूर्ण रुप से ठीक हो गयी है । आयुशक्ति आयुर्वेद को बहुत-बहुत धन्यवाद । अब मैं जर्मनी में अपनी मरीजों को आयुशक्ति के तरिको से उपचार करता हूं । - डॉ. जोनास

आयुशक्ति ने ऐसी कई समस्याओं को सफलतापूर्वक हल किया है और अमरीका, यूरोप, ब्रिटेन, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड जैसे देशों में उल्लेखनीय रुप से लोगों के जीवन को सुधारा हैं । पश्चिमी देशों के मरीज डॉक्टरों से बेहद अपेक्षा रखते हैं जो परिणामों की उपलब्धि के संदर्भ में डॉक्टरों को टो (पैर की उंगली) पर खडे रखते हैं । यही वजह है कि जिससे हमने अधिकांश त्वचा की समस्याओं में निपुणता हासिल करने में मदद की है ।

 

त्वचा की समस्याएं कैसे होती हैं?

आयुर्वेद कहता है कि गलत भोजन, जीवन शैली और तनाव से पित्त बढता है और पाचन के बाद कफ (म्यूकस) होता है । इससे गर्मी (वृद्धि) बढती है और विषैले पदार्थ त्वचा में जम जाते हैं व रक्त के माध्यम से प्रसारित होते हैं । जब अत्यंत विषैले पदार्थ जमा हो जाता है, तब इससे त्वचा पर चकत्ते, खुजली, फोडें, दर्द के साथ लाली, सूजन और पस होते हैं । कभी-कभी, यह शरीर में विषैले पदार्थ अतिरिक्त प्रतिरक्षी (इम्यून) तंत्र को सक्रिय करता है जो हमारी अपनी कोशिकाओं पर आक्रमण कर स्व-प्रतिरक्षित त्वचा की समस्याएं जैसे सोरियासिस या एकजिमा पैदा करता है ।

स्किनोटॉक्स क्या है?

परिवर्तनकारी स्किनोटॉक्स कार्यक्रम आहार, प्रभावी जडी बूटिया और सिद्ध गहन डिटॉक्स थेरेपी के संयोजन के साथ एक समग्र पद्धती है ।

स्किनोटॉक्स की विशेष क्लिजिंग (सफाई) जडी बूटिया गहराई से ऊतकों (टिशू) से विषैले पदार्थों को निकालने में मदद करता है, कोशिकाओं को साफ उनकी मरम्मत कर अंत में त्वचा के सामान्य कार्यों को पुर्नजिवित व पूर्नस्थापित करता है । 15-25 दिनों के भीतर ही आप लक्षणों में सुस्पष्ट सुधशर का अनुभव करेंगे । स्किनोटॉक्स डिटॉक्स थेरेपी को आपकी जरुरत के अनुसार दिया जाता है । स्किनोटॉक्स थेरेपी के बाद, बीमारी को दुबारा आने से रोकने और अधिकतम लाभ पाने के लिए आयुशक्ति डॉक्टर की सलाह के अनुसार कई महिनों तक आपको हर्बल उपचार, आहार (डाइट) और जीवनशैली का पालन करना होगा ।

 

स्किनोटॉक्स आहार (डाइट) क्या है?

खट्टा, मसालेदार और खमीरयुक्त भोजन बिल्कुल ना खाएं । गेहूं की चपाती ना खाएं । आप जवारी, चावल और रागी की चपातियों का आनंद ले सकते हैं ।

 

स्किनोटॉक्स जडों से त्वचा की समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कैसे काम करता है?


Skinotox Treatment

 

आयुशक्ति में, 10 साल पुराने सोरियासिस, 8 साल पुरानी त्वचा की एलर्जी, 18 साल पुराना एकजिमा और बारम्बार होने वाली अन्य स्थायी त्वचा की समस्याएं जैसे खुजली, त्वचा का लाल होना, चमत्ते, खाज, चर्मरोग, लिचन प्लानस आदि से पीडित लोगों ने अपनी त्वचा की समस्याओं में भारी सुधार देखा है ।

स्किनोटॉक्स समाधान के लाभ क्या है?

*  खुजली, त्वचा का लाल होना, मोटा और त्वचा का कडा होना विशिष्ट रुप से कम करता है

* त्वचा के दर्द और जलन या सूजन से राहत दिलाता है

* त्वचा के रुखेपन और परतदार त्वचा को ठीक करने में मदद करता है व सामान्य त्वचा की प्रकृति और रंग को पुन:प्रतिष्ठापन करता है

* बारम्बार होने वाली त्वचा की एलर्जी, चकत्ते, चेहरे, गर्दन, सिर पर फोडों को कम करता है

* मुहांसो/फुंसी और फुंसी के बाद काले धब्बों से राहत देता है

  • अति सक्रिय प्रतिरक्षी (इम्यून) को संतुलित करने में मदद करता है

 

आयुशक्ति का मिशन लोगों की हरसंभव मदद करना है। यहाँ तक कि ये कठिन समय भी हमें रोक नहीं सकते; आप फोन, वीडियो पर हमारे विशेषज्ञों से परामर्श कर सकते हैं या निकटतम क्लिनिक पर जा सकते हैं। यहां अपना परामर्श बुक करें:https://bit.ly/3mJCpST

 

घर रहो | स्वस्थ रहें

अधिक जानकारी के लिए, हमें [email protected] पर लिखें

आप हमारे टोल-फ्री नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं - १८००२६६३००१  (भारत) और +१८००२८००९०६ (वैश्विक)

 

ब्लॉग के लेखक: डॉ अर्चना सिंह

विशेषज्ञ की समीक्षा द्वारा: डॉ स्मिता पंकज नरम

सह-संस्थापक, आयुशक्ति आयुर्वेद प्राइवेट लिमिटेड

Comments
Login to post