” मैंने बहुत अधिक सफलता के साथ पुरानी श्वसन एलर्जी और दमा के लिए पिछले बीस वर्षों के दौरान आयुशक्ति की प्राकृतिक कार्य प्रणाली का इस्तेमाल किया है। यह उल्लेखनीय रूप से प्रभावशाली है, जिससे दीर्घकालिक राहत मिलती है और मेरे मरीजों के जीवन की गुणवत्ता में सुधार होता है।”

– डॉ. थॉमस मिशेल, डीसी, यूएसए

 

एलर्जन या संक्रमण के थोड़े से संपर्क में आने के बाद निरन्तर होने वाली सांस फूलने की समस्या, खांसी, सर्दी से निराश हो चुके हैं?

धुएं, परफ्यूम, धूल, पराग कणों, धूल के कणों, जलवायु परिवर्तन या खास खाद्य पदार्थों से छींकना, सर्दी, संकुलन और सांस फूलना शुरू हो जाता है। आपको हर रोज़ इन्हेलर्स, दवाएं लेनी पड़ती हैं तथा इनकी खुराक बढ़ती ही जा रही है।

क्या आप निम्नलिखित पुरानी बीमारियों से निराश और हताश महसूस करते हैं

1. सांस फूलन।

2. सीने में संकुलन या पीड़ा।

3. सांस बाहर छोड़ते समय, घरघराहट, विशेष रूप से बच्चो में।

4. शसांस फूलने, खांशी या घरघराहट के कारण सोने में कठिनाई।

5. खांसने और घरघराहट के हमले जो श्वसन वायरस जैसे सर्दी-जुकाम या फ्लू से बदतर हो जाते हैं।

6. हर बार जब भी आपके चिकित्सक द्वारा पीक फ्लो मीटर डिवाइस पर इसकी जांच की जाती है, तो आपकी श्वसन क्षमता कम हो रही है।

इसकी शुरूआत कभी-कभी होने वाली एलर्जी या संक्रमणों से होती है, और आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली इसका मुकाबला नहीं कर सकती है। बड़ी मात्रा में श्लेष्म पैदा होता है, जिसकी वजह से संकुलता/जमाव (कंजेस्शन) हो जाता है। आप क्विक-एक्टिंग नुस्खा दवाओं का सेवन करके लक्षणों को दबाने की शुरूआत करते हैं। धीरे-धीरे सूखा बलगम श्सवन मार्ग में जमा हो जाता है, जिससे वायुमार्ग संकुचित हो जाते हैं और जिसके परिणामस्वरूप एलर्जी-रोधी या इन्हेलर्स पर लगातार निर्भरता हो जाती है। इस दवा की खुराक बढ़ती ही रहती हैं, और फिर उनसे वह उर्जा, उत्साह का सृजन नहीं होता है जिसकी ज़रूरत आपको अपने जीवन में होती है। काफी बड़ी संख्या में लोग आखिरकार अक्सर, इन्हेलर्स के रूप में ऑक्सीजन लेना शुरू कर देते हैं, या दवाएं अब काम नहीं करती हैं।

और आप ऐसे अकेले नहीं हैं…

 

15 वर्षों की पुरानी सांस फूलने की बीमारी से 6 महीने में राहत मिली और इन्हेलर्स को बंद कर दिया गया।

आयुशक्ति के प्रोग्राम के द्वारा मैंने 6 महीनों में 30 पाउंड वजन कम किया है और दो प्रकार के इन्हेलर्स का इस्तेमाल रोक दिया है जिनका इस्तेमाल मैं पिछले 15 वर्षों से कर रही थी। वर्तमान में मुझे कोई दमा नहीं है, मैं अधिक उर्जावान महसूस करती हूं और बहुत अधिक सक्रिय रहती हूं।”

– डेब्बी, यूएसए

 

अस्थमा की दवाओं के दीर्घकालिक इस्तेमाल से दुष्प्रभाव हो सकते जिनमें मोतियाबिंद, कंपन, शरीर में पीड़ा, सीने में पीड़ा, हड्डियों का कमज़ोर होना (ओस्टियोपोरोसिस), मांसपेशी की कमज़ोरी, संक्रमण के प्रति निम्न प्रतिरोध, उच्च रक्तदाब, तथा बच्चों में विकास में गिरावट शामिल हैं।

https://www.rxlist.com/albuterol-sulfate-side-effects-drug-center.htm
https://www.mayoclinic.org › in-depth › art-20045557

इसके अलावा, उनकी वजह से आवाज़ फट सकती है, नाक से रक्तस्राव हो सकता है, फेफड़ों में सफेद फंगस संक्रमण हो सकता है, सूखी खांसी हो सकती है जो ठीक नहीं होती है।
https://www.nhs.uk/conditions/steroid-inhalers/

दमा के कारण लोगों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले इन्हेलर्स से उनके फेफड़ों द्वारा हानिकारक रसायन पैदा किये जा सकते हैं और फेफड़ों को काफी अधिक नुकसान हो सकता है, जिससे बार बार हमलों की संभावना बढ़ जाती है। https://www.irishexaminer.com/news/arid-20109761.html इसी बात को प्रकाशित किया गया है।

अब आप समझ गए होंगे कि तेज दवाओं और उनके दुष्प्रभावों के बिना पुराने दमा और घरघराहट के लिए वास्तव में प्राकृतिक समाधान क्यों अनिवार्य हैं।

आयुशक्ति के उपचार से बचपन का दमा और एलर्जी 14 दिनों में ठीक हो गया।

जब मैं आयुशक्ति में मुलाकात के लिए आई, मैंने सोचा कि संभव है मुंबई की आर्द्रता और जलवायु के कारण मेरे दमा के लक्षण बढ़ जाएं और मुझे इन्हेलर पम्प की आवश्यकता पड़ सकती है। मैं बचपन से ही दमा और एलर्जी से पीड़ित थी। मैं पराग कणों, धूल आदि के प्रति एलर्जिक थी। लेकिन आयुशक्ति दवाओं और आहार से मुझे केवल 14 दिनों में ही मेरे लक्षणों से मुक्ति मिल गई! डॉ. नरम ने मुझे शरीर का वजन कम करने की सलाह दी और मैंने अस्थाटॉक्स उपचार के दौरान 7.5 किलोग्राम वज़न कम किया। मुझे बार-बार होने वाली एलर्जी और श्वसन कठिनाईयां लगभग दूर हो चुकी थीं। मैं उपचार से प्रसन्न हूं।”

सुश्री हेइदी, स्विटज़रलैंड

शांत हो जाएं और चिंता न करें। आयुशक्ति के विशेषज्ञ डॉक्टर आपके दमा और एलर्जी के मुख्य कारण का उपचार करते हैं, और इन्हेलर के इस्तेमाल को कम करने या उससे बचने में सहायता करते हैं और अंत में दीर्घकालिक स्वस्थ श्वसन और फेफड़े के कार्यों को पुन: स्थापित करते हैं।

अपने दमा और श्वसन मुश्किल के लिए आयुशक्ति के डॉक्टर से आज ही परामर्श करें।

दमा के लिए आयुर्वेदिक उपचार

आयुशक्ति के प्रमाणित दमा उपचार प्रोग्राम से 88% लोगों को 90 दिनों में अपनी नुस्खा दवाओं से छुटकारा मिल गया

और उनकी श्वसन क्षमता और फेफड़े के कार्य में दीर्घकाल के लिए सुधार हुआ।


यहां पर यह बताया गया है कि किस प्रकार से “ब्रीद ईज़ी” प्रोग्राम से आपका स्वास्थ्य में बदलाव आ सकता है:

आयुशक्ति के चिकित्सक आपकी खांसी, सर्दी, एलर्जी, दमा, घरघराहट तथा अन्य समस्याओं, यदि कोई हैं, के बारे में वीडियो या फेस-टू-फेस परामर्श करते हैं और 3आर सूत्र के आधार पर रोगी के अनुकूल “ब्रीद ईज़ी” प्रोग्राम को तैयार करते हैं, जिसमें 6 मालिकाना टूल्स जैसे आहार, जीवनशैली, घरेलू नुस्खों, जड़ी-बूटी सूत्रों, डिटॉक्स प्लान तथा मर्म प्वाइंट्स का इस्तेमाल किया जाता है।

परिवर्तन का 3आर सूत्र

  • ये आसान उपाय

    1) निकालना :

    सही प्रकार के डिटाक्स से आंतों और इंट्रासैल्यूलर कोशिकाओं से अवरोधों, सूजन को दूर करना और विषाक्त पदार्थों को हटाना ताकि रक्त की उचित आपूर्ति क्षतिग्रस्त अंगों तक पहुंच सके और इंट्रासैल्यूलर विषाक्त पदार्थों को साफ किया जा सके।

वर्षों से सुबह के समय छींकना, खांसी करना, कई वर्षों से नाक में बलगम आयुशक्ति के उपचारों से पूरी तरह से ठीक हो गए।

सुनील, यूके

https://youtu.be/j1rpA-v9jI4
मैं सीने में जकड़न (संकुलता), श्वसन समस्या, साइनस, खांसी और सर्दी जुकाम से 15 वर्ष की आयु से पीड़ित था। मेरे डॉक्टर ने लक्षणों से राहत पाने के लिए नेज़ल स्प्रे का सुझाव दिया। फिर मैंने आयुशक्ति डॉक्टर के साथ परामर्श किया और आहार तथा जड़ी बूटी उपचारों को फॉलो किया। एक वर्ष के भीतर, सारे लक्षण पूरी तरह से गायब हो गए थे। यहां तक कि दूध और दूध उत्पादों का सेवन करने के बाद भी, अब कोई बलगम नहीं बनती है। आयुशक्ति के उपचार से बहुत प्रसन्न हूं।”

अब मेरी बेटी, सांस की समस्या के बिना रात को अच्छी तरह सो सकती है।

नंदिनी के पिता

https://youtu.be/5F_cwztprT4
”मेरी बेटी को हमेशा सर्दी, खांसी बनी रहती थी और रात को सांस लेने में गंभीर कठिनाई के कारण, वह ठीक से सो नहीं सकती थी। आयुशक्ति के “ब्रीद ईज़ी” प्रोग्राम से अब उसे बार-बार होने वाली खांसी और सर्दी जुकाम से राहत मिल गई है और बिना सांस की समस्या से वह रात को अच्छे से सो पाती है।

2) पुनर्स्थापित करना:

शक्तिशाली घरेलू उपचारों, डाइट, जीवनशैली परिवर्तन तथा मर्म प्रेशर बिंदुओं से सभी अंगों की मरम्मत और सामान्य कार्यकरण की पुन:स्थापना करना, विशेष रूप से वे अंग जो बीमारी से प्रभावित हो जाते हैं।

अब मेरी बेटी, सांस की समस्या के बिना रात को अच्छे से सो सकती है।

रैना बयात, जर्मनी

https://youtu.be/ycVIg7cMQow
“ मैं आयुशक्ति में इसलिए आया था क्योंकि मैं पिछले 20 वर्ष से पुरानी एलर्जी से पीड़ित था और मेरे साइनस में हमेशा सूज़न बनी रहती थी। आयुशक्ति में केवल चार दिन के उपचार से, मुझे अच्छा लगने लगा है। अब मैं अच्छे से सांस ले सकता हूं। मुझे अपनी त्वचा भी बेहतर महसूस होने लगी है। जो सबसे बड़ी राहत मुझे मिली वह है मैं बेहतर तरीके से सांस ले सकता हूं।”

3 वर्षों की गंभीर धूल एलर्जी और छींकना 3 महीनों में ठीक हो गया।

शहनाज़ मंजूरी

https://youtu.be/OvS6Jqtbp8Y
“मुझे 3 वर्षों से अधिक समय से धूल से एलर्जी थी और मैंने अनेक उपचारों को करवाया लेकिन कोई सुधार नहीं हुआ। मुझे कभी-कभी बिना किसी कारण के गंभीर रूप से छींके आनी शुरू हो जाती थी, अक्सर मेरी नाक बहती रहती थी, और इन सभी के कारण मेरी प्रतिरक्षा प्रणाली भी बहुत कमज़ोर हो गई थी। फिर आयुशक्ति के उपचार प्रोग्राम से, 3 महीने के भीतर ही मुझे अपने सभी लक्षणों में 70% तक राहत मिल गई है। मेरी प्रतिरक्षा प्रणाली भी अब मजबूत हो गई है।“

3)नवीनीकरण करना:

क्षतिग्रस्त या कमज़ोर ऊतकों पर जड़ी बूटी सूत्रों और थेरेपीज़ का इस्तेमाल करके कदम-दर-कदम का पुनर्निर्माण और नवीकरण करना, और इस प्रकार जीवंत युवा स्वास्थ्य को बनाना और पुरानी समस्याओं से दीर्घकालिक राहत प्रदान करना।

अब मैं पैदल चल सकता हूं, दौड़ सकता हूं और सांस में बिना किसी कठिनाई के सीढ़ियां चढ़ सकता हूं।

उदयकुमार, मुंबई

https://youtu.be/7J9DPNtj_OY
“मैं कई वर्षों से पुराने दमा से पीड़ित था। पैदल चलते समय और सीढ़ियां चढ़ते समय भी मुझे गंभीर दमा का अटैक पड़ जाता था। मैं सचमुच में बहुत ही घबराया हुआ था। मुझे अधिकांश समय तक इन्हेलर पम्प के साथ ही रहना पड़ता था । कभी कभी तो पम्प से भी राहत नहीं मिलती थी, और मुझे सांस फूलने की समस्या से पीड़ा उठानी पड़ती थी। मेरे एक मित्र ने मुझे आयुशक्ति में जाने के लिए कहा। आहार, जड़ी-बूटी दवाओं तथा उपचारों के साथ आयुशक्ति के प्रोग्राम को अपनाने के बाद, मैं गहरी सांस ले सकता हूं, और अब मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं। अब मैं सांस फूलने की किसी कठिनाई के बिना चल, दौड़ और सीढ़ियां चढ़ सकता हूं। अब मैं आयुशक्ति के उपचारों के कारण दमा से स्वतंत्रता महसूस करता हूं।“

साइनस और गले का संक्रमण- कुछ महीनों में उल्लेखनीय 50% राहत

परमिंदर, मुंबई

https://youtu.be/Q0R6vJIvVus
“ आर्द्रता के कारण जब मुझे पुणे से मुंबई में शिफ्ट किया गया, तो साइनुसाइटिस और गले का संक्रमण शुरू हो गया। मैंने अलग-अलग उपचार करवाए, जिसमें एलर्जी-रोधी दवाएं शामिल थीं, जिनसे केवल निद्रालुता और एसिडिटी की समस्याएं ही पैदा हुईं। फिर मैंने आयुशक्ति उपचार को शुरू किया और कुछ ही महीनों के अंदर, मुझे साइनस और एलर्जी की समस्याओं से उल्लेखनीय 50% राहत प्राप्त हुई। 100% सुधार के लिए उपचार को जारी रखा हुआ है।

वर्षों पुरानी सांस की कठिनाईयों से मुक्ति पाने, सफलतापूर्वक रसायनों की खुराकों को कम करने या रोकने और एक सामान्य जीवन जीने के लिए विश्वभर में लाखों लोग “ब्रीद ईज़ी” प्रोग्राम को अपनाते हैं।

हमने मूल कारण पर काम करके और दीर्घकालिक राहत प्रदान करके सफलता को साबित किया है…

इंटरनेशनल जर्नल ऑफ रिसर्च इन मेडिकल साइंसेज (आईजेआरएमएस) द्वारा प्रकाशित डबल-ब्लाइंड (दोहरा-अज्ञात) अध्ययन तथा शोध के अनुसार, आयुशक्ति के “ब्रीद ईज़ी” प्रोग्राम से फेफड़ों की क्षमता में 50% तक सुधार होता है, और 92% मामलों में इन्हेलर्स के इस्तेमाल को रोक दिया जाता है। इसके अलावा, यह 96% तक खांसी, सर्दी-जुकाम, एलर्जी, बहती नाक, तथा सांस फूलने के हमलों को 96% तक कम करता है।

90%

90%

Success Rate

34%

34%

Years of Excellence

150+

150+

Clinics Globally

1.5M+

1.5M+

Happy Clients

12+

12+

Research Papers

जब आप आयुशक्ति डॉक्टर के साथ कंसल्टेशन बुक करते हैं, तो आप निम्नलिखित प्राप्त करते हैं। दमा के लिए कंसल्टेशन बुक करें

आपके स्वास्थ्य को पूरी तरह से परिवर्तित करने के लिए 3 कार्य चरण

हमारे आयुशक्ति विशेषज्ञ के साथ वीडियो/फेस टू फेस कंसल्टेशन

आपकी ज़रूरतों के मुताबिक तैयार किए गए डाइट प्लान की आपके स्वास्थ्य में सुधार में 50% भूमिका होती है।

आपकी ज़रूरतों के मुताबिक तैयार जड़ी बूटी सूत्रों और डिटॉक्स प्लान से दीर्घकाल तक बने रहने वाले स्वास्थ्य के लिए उल्लेखनीय परिवर्तन विकसित किए जाते हैं।

आप आयुशक्ति के “ब्रीद ईज़ी” दमा उपचार प्रोग्राम से क्या उम्मीद कर सकते हैं?

1. सीने में संकुलता तथा पीड़ा, काली खांसी और सर्दी-जुक़ाम से राहत मिलती है।

2. बंद नाक, साइनुसाइटिस, गले और कान के संक्रमण से राहत मिलती है।

3. एलर्जिक ब्रोंकाईटिस तथा घरघराहट में कमी आती है। ईज़ी ब्रीद को बढ़ावा मिलता है।

4. श्वसन और फेफड़ों के कार्यों में सुधार होता है; और इस प्रकार अटैक स्वभाविक रूप से ही रूक जाते हैं।

5. प्रतिरक्षा में सुधार होता है और धूल, कणों, पराग कणों, धुएं आदि से होने वाली एलर्जी की बारम्बारता में कमी आती है।

6. इन्हेलर्स को कम करने और अंतत: रोकने तथा नुस्खा दवाओं खुराकों को रोकने में सक्षमता प्राप्त होती है।

7. 5 महीने और अधिक आयु के बच्चों के लिए सुरक्षित और प्रभावी।

मैंने इन्हेलर्स का इस्तेमाल रोक दिया, तथा आयुशक्ति के प्राकृतिक उपचारों से मेरी श्वसन क्षमता में सुधार हुआ है।

गुरशनजीत जंडु, भारत

मैं स्टेरायड्स के दुष्प्रभाव और इन्हेलर्स के दुष्प्रभावों से बचना चाहती थी, जो मैं अपने दमा और सीओपीडी के लिए लेती थी। 5 वर्ष से लिए जा रहे आयुशक्ति के उपचार से, मेरे लक्षण अब कम हैं, मेरी श्वसन क्षमता में काफी सुधार हुआ है और अब मुझे इन्हेलर्स की ज़रूरत नहीं पड़ती है। मैं आयुशक्ति के सुरक्षित उपचारों से खुश हूं।”

मैंने इन्हेलर्स का इस्तेमाल रोक दिया, तथा आयुशक्ति के प्राकृतिक उपचारों से मेरी श्वसन क्षमता में सुधार हुआ है।

डॉ. मीरा सोनी, आयुशक्ति डॉक्टर, यूके

मेरे एक क्लाइंट, गुरमीत को सीओपीडी तथा ब्रोन्किइक्टेसिस था। नवीनतम एमआरआई के अनुसार, अब फेफड़ों में कोई फाइब्रोसिस और ब्रोन्किइक्टेसिस नहीं है।
20 वर्षों से चले आ रहे दमा में 7 महीने में राहत मिली

https://youtu.be/pp9Sf1cZVEM “मैं 20 वर्षों से दमा से पीड़ित था। मुझे दिन में 2-3 बार इन्हेलर्स लेने पड़ते थे। सर्दियों में, मुझे बार-बार दमा के अटैक आते थे। आयुशक्ति के उपचारों को 10 दिनों तक फॉलो करने के भीतर ही, मुझे उल्लेखनीय सुधार प्राप्त हुआ। 7 महीनों के अंदर, मैं इन्हेलर्स का इस्तेमाल रोकने में कामयाब रहा। दमा की बारम्बारता में बहुत अधिक कमी हो गई है।”

डेविड फ्रेंकलिन

 

DAVID FRANKLIN

अंत में, आप निम्नलिखित के साथ एक नए जीवन का अनुभव करने जा रहे हैं:

दमा के अचानक हमलों के बिना आसानी से सांस लें।

शक्तिशाली दवाओं पर निर्भरता और अन्य एकाधिक स्वास्थ्य समस्याओं के जोखिम को कम करें।

एलर्जी के डर के बिना अपने पसंदीदा भोजन का सेवन करें और उर्जा के स्तरों को बनाए रखें।

श्वसन क्षमता में सुधार और दीर्घकाल तक फेफड़े के स्थिर कार्य

निर्णय आपको करना है…

10 वर्ष के दमा से 3 महीनों में राहत। अब मैं आसानी से सीढ़ियां चढ़ सकती हूं।

https://youtu.be/_8i2MWB9mxY
“ मैं पिछले 10 वर्षों से गंभीर एलर्जित दमा से पीड़ित थी। इसकी शुरूआत मेरे प्रसव के बाद हुई थी। दवाओं और इन्हेलर्स की उच्च खुराकें लेने के बाद भी, दमा के हमलों की गंभीरता में कोई कमी नहीं आई थी। जब भी मैं चलती या सीढ़ियां चढ़ती थी, मेरी सांस फूलने लगती थी। यहां तक कि मैंने प्राकृतिक उपचारों को भी लिया, लेकिन उनका भी कोई नतीजा नहीं निकला। फिर मैंने आयुशक्ति के ब्रीद ईज़ी प्रोग्राम को शुरू किया और आश्चर्यजनक रूप से, 3 महीनों के भीतर ही, मुझमें सुधार आ गया। मैंने इन्हेलर और दवाओं की खुराकों के सेवन को रोक दिया। मेरी श्वसन क्षमता में सुधार हुआ है। अब मैं बिना सांस फूले चल सकती हूं और सीढ़ियां चढ़ सकती हूं। अब मैं पूर्ण राहत के लिए आयुशक्ति की डाइट और जड़ी बूटी उपचारों का इस्तेमाल करती हूं।“

बचपन की खांसी और सर्दी अब नहीं है और 3 महीनों में 10 किलोग्राम वज़न कम हुआ है।

“ मैं पिछले 10 वर्षों से गंभीर एलर्जित दमा से पीड़ित थी। इसकी शुरूआत मेरे प्रसव के बाद हुई थी। दवाओं और इन्हेलर्स की उच्च खुराकें लेने

Close
Close
Close

My Cart

Shopping cart is empty!

Continue Shopping

This will close in 0 seconds

    Treatment Form


    This field is required


    This field is required


    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required


    This field is required



    This field is required

    Fees - 300Rs


    This will close in 0 seconds

    Translate »
    loader

    Treatments: Arthritis | Asthma | Weight Loss | Skin | Infertility | Acidity | Diabetes | Stress | PCOS - PCOD | Hairfall | Knee Pain | Blood pressure | Thyroid | Headache | Cold Cough | Child problems

     

    E-books: Arthritis | PCOD | Immunity | Psoriasis | Asthma | Stress | Acidity | Thyroid | Charaka Samhita | Ashtanga HridayaFrozen ShoulderObesity

     

    Research Papers: Immunity | Asthma | Diabetes | Arthritis | Infertility | Diffuse Axonal Injury | Hypertension

     

    Blogs: A | B | C | D | E | F | G | H | I | J | K | L | M | N | O | P | Q | R | S | T | U | V | W | X | Y | Z

     

    Ayushakti.com © 2024. All Rights Reserved.