कोई साइड इफेक्ट नहीं, कोई सर्जरी नहीं, केवल खुशियाँ ही खुशियाँ

  • वर्षों के शोध के बाद आयुशक्ति इंफर्टोक्स उपचार तैयार किया गया है। यह एक सिद्ध उपचार है जिससे कई दंपतियों को संतान की प्राप्ति हुई है। आयुशक्ति में, प्रत्येक क्लाइंट को उसकी नाड़ी और शरीर के प्रकार के अनुसार विशेष रूप से तैयार हर्बल, आहार और उपचार मॉड्यूल दिया जाता है। यह विशेष सूत्रीकरण शरीर से सभी विषाक्त पदार्थों, असंतुलनों को दूर करता है और इनफर्टिलिटी का कारण बनने वाले ब्लॉकों को भी समाप्त करता है। महिलाओं के ओव्यूलेशन और पुरुषों के शुक्राणुओं की संख्या आदि में सुधार होता है और उपचार के बाद गर्भधारण भी होता है। आयुशक्ति में ऐसे आभारी दंपतियों की सूची बहुत लंबी है। इसमें कोई आश्चर्य नहीं कि ये अति प्रसन्न जोड़े अधिक-से-अधिक निःसंतान दंपतियों को आयुशक्ति जाने की सलाह देते हैं !!

इंफर्टोक्स (Infertox) कैसे काम करता है?

पहला कदम: निकालना

सही प्रकार के डिटाक्स से आंतों और इंट्रासैल्यूलर कोशिकाओं से अवरोधों, सूजन को दूर करना और विषाक्त पदार्थों को हटाना ताकि रक्त की उचित आपूर्ति क्षतिग्रस्त अंगों तक पहुंच सके और इंट्रासैल्यूलर विषाक्त पदार्थों को साफ किया जा सके।

दूसरा कदम: पुनर्स्थापित करना

शक्तिशाली घरेलू उपचारों, डाइट, जीवनशैली परिवर्तन तथा मर्म प्रेशर बिंदुओं से सभी अंगों की मरम्मत और सामान्य कार्यकरण की पुन:स्थापना करना, विशेष रूप से वे अंग जो बीमारी से प्रभावित हो जाते हैं।

तीसरा कदम: नवीनीकरण करना

क्षतिग्रस्त या कमज़ोर ऊतकों पर जड़ी बूटी सूत्रों और थेरेपीज़ का इस्तेमाल करके कदम-दर-कदम का पुनर्निर्माण और नवीकरण करना, और इस प्रकार जीवंत युवा स्वास्थ्य को बनाना और पुरानी समस्याओं से दीर्घकालिक राहत प्रदान करना।

 

नीदरलैंड विश्वविद्यालय द्वारा किए गए शोध ने साबित कर दिया कि आयुशक्ति का उपचार इनफर्टिलिटी पर विजय प्राप्त करने में प्रभावी है!


हॉलैंड स्थित डॉ. विक्टर मैनहावे के तीन साल के लिए आयुशक्ति बांझपन जोड़ों की 2000 केस फाइलों पर किए गए शोध में कहा गया है कि आयुशक्ति के आयुर्वेदिक उपचार में सफलता दर का प्रतिशत अन्य उपचार विधियों की तुलना में दो गुना अधिक है।

इन्फर्टोक्स उपचार में आहार, हर्बल सूत्र और डिटॉक्स उपचार शामिल हैं।

पुरुष के लिए


उपचार से पहले की समस्याएं


1. कम शुक्राणुओं की संख्या/जीरो काउंट

2. कम गतिशीलता

3. कम सहनशक्ति

4. कम शारीरिक ऊर्जा/कमजोरी

5. स्तंभन समस्या

6. वेरिकोसेले / रुकावट

इंफर्टोक्स उपचार के बाद लाभ


1. शुक्राणुओं की संख्या में सुधार करता है

2. गतिशीलता में सुधार करता है

3. स्टेमिना बढ़ाता है

4. एनर्जी में सुधार करता है

5. स्तंभन समस्याओं को कम करता है

6. रुकावटों को दूर करता है

महिला के लिए


उपचार से पहले की समस्याएं


1. पॉलिसीस्टिक ओवेरियन सिंड्रोम (पीसीओएस/पीसीओडी)

2. ट्यूब ब्लॉक

3. रेशेदार

4. हार्मोनल असंतुलन

5. अनियमित मासिक चक्र

6. फूला हुआ पेट, कमर और कूल्हे

7. बढ़ा हुआ शरीर का वजन

8. आदतन गर्भपात/गर्भपात

इंफर्टोक्स उपचार के बाद लाभ


1. सिस्ट को प्रभावी ढंग से हटाता है

2. ट्यूब ब्लॉकेज को दूर करता है

3. हार्मोन संतुलित करता है

4. मासिक धर्म को नियंत्रित करता है

5. शरीर का वजन कम करता है

6. गर्भपात को कम करता है

एक स्वस्थ बच्चे को जन्म देने में इंफर्टॉक्स आपकी कैसे मदद करता है


मूल रूप से हम आईवीएफ को बढ़ावा नहीं देते हैं, लेकिन यह देखा गया है कि कुछ मामलों में आईवीएफ गर्भधारण का एकमात्र समाधान है (उदाहरण के लिए दोनों ट्यूबों को हटा दिया गया हो या पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया गया हो, या पुरुष साथी के शुक्राणुओं की संख्या बहुत कम हो)। ऐसे मामलों में, आयुर्वेद एक सफल और स्वस्थ आईवीएफ गर्भावस्था और गर्भपात को रोकने में उल्लेखनीय रूप से मदद करता है।

अंडे की गुणवत्ता में सुधार होता है इसलिए सफल आईवीएफ की संभावना को बढ़ावा देता है।

शुक्राणु की गुणवत्ता में भी सुधार होता है यदि पुरुष साथी भी इनफर्टोक्स उपचार करवाता है।

एंडोमेट्रियम की गुणवत्ता और गाढ़ेपन में सुधार करता है इसलिए गर्भपात के जोखिम को कम करता है।

गर्भ में रक्त की आपूर्ति में सुधार करता है।

इम्युनोग्लोबुलिन हाइपर एक्टिविटी (ऑटो इम्यून या टॉर्च पॉजिटिव) को कम करता है। ताकि प्रतिरक्षा कोशिकाएं भ्रूण पर हमला ना करें और आईवीएफ की विफलता का कारण ना बनें।

पेल्विक एरिया से सूजन और पानी के रिटेंशन को कम करता है जिससे सूक्ष्म अवरोध हटा दिए जाते हैं और भ्रूण के विकास की दिशा में सामान्य प्रभावी फंक्शंस को पुनर्स्थापित करता है।

एएमएच (एंटीमुलेरियन हार्मोन) में वृद्धि

अनुकूल हार्मोन का निर्माण

बीएमआई में वृद्धि और गर्भपात के जोखिम को कम करता है

इसके अतिरिक्त, गर्भावस्था से पहले पूरे शरीर को इन्फर्टोक्स के माध्यम से साफ किया जाता है जिससे प्रसव के दौरान और बाद में होने वाली समस्याओं की संभावना कम हो जाती है।

अंतत: जन्म लेने वाला बच्चा बहुत स्वस्थ और बुद्धिमान होता है।

आपके स्वास्थ्य को पूरी तरह से परिवर्तित करने के लिए 3 कार्य चरण

हमारे आयुशक्ति विशेषज्ञ के साथ वीडियो/फेस टू फेस कंसल्टेशन

आपकी ज़रूरतों के मुताबिक तैयार किए गए डाइट प्लान की आपके स्वास्थ्य में सुधार में 50% भूमिका होती है।

आपकी ज़रूरतों के मुताबिक तैयार जड़ी बूटी सूत्रों और डिटॉक्स प्लान से दीर्घकाल तक बने रहने वाले स्वास्थ्य के लिए उल्लेखनीय परिवर्तन विकसित किए जाते हैं।

अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

20 और 35 वर्ष की आयु समूह की लड़कियों और लड़कों में बालों का गिरना क्यों होता है?

20 से 35 वर्ष के आयु समूह को पित्त (ताप)आयु कहा जाता है। इस अतिशेष ताप से बालों के पुटक क्षतिग्रस्त और नष्ट होते हैं और बालों का गिरना और समय से पहले उनका सफेद होना शुरू हो जाता है। बाह्य एप्लिकेशन का प्रयोग करने की बजाए, आपको हीट कम करने वाली डाइट तथा जड़ी बूटी सूत्रों का सेवन करना शुरू कर देना चाहिए।
इससे ताप को कम करने में बहुत अधिक सहायता मिल सकती है और बालों को पुटकों को पौष्टिकता मिल सकती है। यदि आप आयुशक्ति के विशेषज्ञ के उचत दिशा निर्देश में सही कदम उठाते हैं, तो इस उम्र में आप कुछ ही महीनों में अपने खोए हुए बालों को फिर से उगा सकते हैं।

क्या हेयर शक्ति प्रोग्राम की वैज्ञानिक शोध के संबंध में कोई साक्ष्य है?

जर्नल ऑफ एथनोफार्माकोलॉजी की शोध के अनुसार, हेयरशक्ति में प्रयुक्त जड़ी-बूटी तत्वों को बालों को गिरने से रिवर्स करके बालों के विकास चरण में ले जाने के लिए वैज्ञानिक रूप से प्रमाणित किया गया है। इसलिए, सुकेश आय, जो कि एक बाह्य एप्लीकेशन है, से एप्लिकेशन के 3-5 महीनों के भीतर ही बालों का गिरना रूक जाता है तथा जड़ी-बूटी सूत्रों में शामिल तत्वों को बीएमपी (बोन मॉर्फोजेनिक प्रोटीन) का उत्पादन करने के लिए प्रमाणित किया गया है जो कि मुख्य रूप से बालों के पुन:विकास और हमारे बालों की लंबी आयु के लिए मुख्य रूप से उत्तरदायी होता है।

मुझे जड़ी बूटी गोलियों को कितने समय तक लेने की ज़रूरत होगी?

जड़ी बूटी सूत्रों को लेने के 2 से 8 महीनो के दौरान, बालों के गिरने की समस्या में 80% तक काफी अधिक कमी देख सकते हैं। छह महीनों के अंदर बालों का गिरना पूरी तरह से बंद हो जाता है और आप अपने नए बालों के पुन: विकास को देख सकते हैं। यदि आप अपने बालों को घना होना देखना चाहते हैं, तो आपको इनका प्रयोग और छह महीने के लिए जारी रखना होगा।

क्या मुझे किसी विशिष्ट खुराक की ज़रूरत होगी?

ताप को कम करने वाली डाइट जैसे खट्टे और फर्मेंटेड खाद्य पदार्थों, गहरे तले हुए खाद्य पदार्थों का सेवन न करने से धीरे धीरे बालों को गिरने की समस्या को कम किया जा सकता है।

मेरी 44 साल की है। पिछले 2 वर्षों से मेरे बालों का गिरना बढ़ता जा रहा है। क्या कारण हो सकता है?

35 वर्ष की आयु के बाद, महिला और पुरूषों दोनों द्वारा अपने हड्डियों में कैल्शियम की कमी का अनुभव करना शुरू कर दिया जाता है। विशेष रूप से महिलाओं के लिए, हार्मोन्स में बदलाव, पीसीओएस, प्रसव, तथा थॉयरायड की समस्याओं के कारण बालों का गिरना और बालों का पतला होने की समस्याएं शुरू हो जाती हैं। कैल्शियम के सेवन से भी सहायता नहीं मिलती है, क्योंकि इसका अवशोषण अवरूद्ध हो जाता है। पहले कदम में जब विषाक्तताओं को हटा दिया जाता है, और उसके बाद, उपचार से बालों को रेस्टोर और रिन्यू किया जाता है, तो बालों की जड़ों को पौष्टिकता मिलनी शुरू हो जाती है।

अर्चना बागुल, हमारी एक मरीज द्वारा हड्डियों में कैल्शियम की कमी का पहले से ही सामना किया जा रहा था, जबकि वे कैल्शियम की गोलियां भी ले रही थीं, जिसकी वजह से उन्हें स्पांडेलाईटिस हो गया और उसके बाद बहुत तेजी से बाल गिरने लगे। आयुशक्ति के विशेषज्ञ डाक्टर ने दोनों को प्रभावी रूप से ठीक करने में सहायता की थी।

क्या प्रसव के उपरांत बालों का गिरना अपने आप रूक जाता है?

जब हार्मोन्स संतुलित हो जाते हैं, तो प्रसव के उपरांत बालों का गिरना बंद हो सकता है। यदि 3-4 महीनों के बाद भी ऐसा नहीं होता है, तो सुनिश्चित परिणाम के लिए आपको आयुशक्ति के डाक्टर के साथ परामर्श करना चाहिए।

क्या समय से पहले बालों के सफेद होने को रोका जा सकता है?

समय से पहले बालों के सफेद होने की समस्याओं को कम करने में हेयरशक्ति प्रोग्राम से काफी अधिक सहायता मिलती है, यदि ऐसा कम आयु ही में हो रहा है और साथ ही इससे बालों के मजबूती से बड़े होने को भी बढ़ावा मिलता है। बहुत ही शानदार परिणामों के लिए आपको कम से कम 6 महीनों के लिए उपचार प्रोग्राम को फॉलो करना होगा।

मेरी खोपड़ी पर खुजली और बार बार संक्रमण हो जाते हैं। क्या इसके लिए कोई आयुर्वेदिक प्राकृतिक उपचार है?

आप आयुशक्ति लोशन को लगा सकते हैं जिससे सूखी खोपड़ी में बहुत जल्दी राहत मिलती है और प्रकार खुजली और संक्रमणों से आराम मिलता है। यदि यह पुराना संक्रमण है तो आपको आयुशक्ति विशेषज्ञ से परामर्श करना होगा. बाह्य उपचारों से केवल कुछ समय के लिए ही राहत मिल सकती है।

वास्तविक लोग। वास्तविक स्वास्थ्य लाभ

मैं लंदन, यूके में रहता हूं। मुझे आयुशक्ति डाक्टर के बारे में लिखने में खुशी हो रही है। अपनी स्वास्थ्य समस्या के लिए आयुशक्ति डॉक्टर के साथ मैंने टेलीफोन के माध्यम से परामर्श किया था, और बातचीत के सत्र को पूरे पेशेवर तरीके और जानकारी से संचालित किया गया था। आयुशक्ति डॉक्टर ने न केवल मेरी दशाओं का सही निदान किया बल्कि मुझे उचित सलाह भी प्रदान की थी। मैं वास्तव में आयुशक्ति डाक्टर के साथ अपने परामर्श को जारी रखना चाहता हूं।
–नितिन त्रिवेदी

इस स्थान का वर्णन करने के लिए एक ही शब्द काफी है और वह है “उत्कृष्ट”। कर्मचारियो से लेकर डॉक्टर तक हर कोई दोस्ताना व्यवहार करता है और सहायक है। उनकी सेवाएं उत्कृष्ट हैं। मैं और मेरी मां उपचार ले रहे थे और मेरा विश्वास करें कि कुछ ही हफ्तों में उनको 85% से 90% परिणाम मिल गए। उनके साथ मेरा अनुभव सर्वश्रेष्ठ है।
–श्रुति जी

 मेरे स्वास्थ्य के बारे में मेरी चिंता बालों का गिरना और पीसीओडी है। जब मैं आयुशक्ति में आई और उपचार शुरू किया, तो इससे वास्तव में मुझे हार्मोन्स का संतुलन प्राप्त करने में मदद मिली। आयुशक्ति के डॉक्टर वास्तव में अच्छे हैं। उन्होने हमेशा मेरा साथ दिया और मेरे स्वास्थ्य में सुधार के लिए मेरा मार्गदर्शन किया। पंचकर्म करवाने वाले कर्मचारी भी वास्तव में अच्छे हैं। समय का प्रबंधन वास्तव में बहुत ही अच्छा है।
–Shruti G

Close
Close
Close

My Cart

Shopping cart is empty!

Continue Shopping

This will close in 0 seconds

    Treatment Form


    This field is required


    This field is required


    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required



    This field is required


    This field is required



    This field is required

    Fees - 300Rs


    This will close in 0 seconds

    Translate »
    loader

    Treatments: Arthritis | Asthma | Weight Loss | Skin | Infertility | Acidity | Diabetes | Stress | PCOS - PCOD | Hairfall | Knee Pain | Blood pressure | Thyroid | Headache | Cold Cough | Child problems

     

    E-books: Arthritis | PCOD | Immunity | Psoriasis | Asthma | Stress | Acidity | Thyroid | Charaka Samhita | Ashtanga HridayaFrozen ShoulderObesity

     

    Research Papers: Immunity | Asthma | Diabetes | Arthritis | Infertility | Diffuse Axonal Injury | Hypertension

     

    Blogs: A | B | C | D | E | F | G | H | I | J | K | L | M | N | O | P | Q | R | S | T | U | V | W | X | Y | Z

     

    Ayushakti.com © 2024. All Rights Reserved.